Tuesday 4 September 2018

क्या आप जानते हैं JIO की फुल फॉर्म क्या है?

Jio शब्द फिलहाल सभी ने सुना ही होगा। जैसा कि आप सभी को पता है कि इंटरनेट की दुनिया में मुकेश अंबानी ने बड़ी क्रांति का निर्माण किया और सभी टेलिकॉम कंपनियों को परेशान कर दिया। सभी कंपनियों के पसीने छूट गए और ये सब किसकी वजह से हुआ?
रिलायंस जियो की वजह से। JIO के कारण हर कोई इंटरनेट का उपयोग करने लगा। इंटरनेट की पहुंच काफी बढ़ी। इंटरनेट प्लान को पोकेट फ्रैंडली बनाया गया। हर कोई आसानी से इसके रिचार्ज करवा सका। बाकी कंपनियों के इंटरनेट प्लान काफी महंगे हुआ करते थे।
और इसी का फायदा रिलायंस जियो ने उठाया। पहले सभी को फ्री इंटरनेट दिया और बाद में सस्ती दरों पर इंटरनेट दिया गया। चलो जियो के बारे में आप इतना कुछ जानते ही हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं JIO का आखिर मतलब क्या होता है। इसकी टैग लाइन आपको पता ही होगा।
जियो डिजिटल लाइफ। लेकिन JIO की फुल फोर्म क्या होती है। अगर शब्द जियो की बात करें तो इसका मतलब होता है LIVE(लिव)। लेकिन जैसा कि आप सभी को पता होगा कि हर शब्द की एक फुल फोर्म होती है। ऐसे में JIO की फुल फोर्म के बारे में हम आपको आज बताने जा रहे हैं। इसकी फुल फोर्म होती है JOINT IMPLEMENTATION OPPORTUNITIES (ज्वांइट इम्प्लिमेन्टेशन ओपोर्चुनिटीज़)

0 comments:

Post a Comment

Contact Us

Name

Email *

Message *

Blog Archive